छत्तीसगढ़ः ऑफलाइन मोड में होंगी बोर्ड परीक्षाएं, जहां पढ़ाई की, वहीं होगा परीक्षा केंद्र, कोरोना प्रोटोकॉल के लिए भी गाइडलाईन जारी

रायपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का फैसला किया है। इसके साथ ही छात्र वहीं परीक्षा देंगे जहां वे अध्ययनरत हैं। इसके अलावा स्वाध्यायी छात्र भी उसी केंद्र से परीक्षा देंगे जहां से उन्होंने आवेदन अग्रेषित किया है।

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्रों को 3 दिनों में प्रवेश पत्र जारी हो जायेंगे। पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 6700 केंद्र बनाए गए हैं।

 

केंद्राध्यक्ष की नियुक्ति के लिए दिशा-निर्देश

प्रदेश के समस्त DEO को जारी आदेश में केंद्राध्यक्षों की नियुक्ति के लिए कड़े दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। इसके तहत शासकीय संस्था के लिए उसी संस्था के ही प्राचार्य को केंद्राध्यक्ष नियुक्त किया जाना है। वहीं अशासकीय संस्था के परीक्षा केंद्र में शासकीय विद्यालय के प्राचार्य या व्याख्याता को केंद्राध्यक्ष बनाने के निर्देश हैं।

 

कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से होगा पालन

परीक्षा केंद्र में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करने के लिए अलग से गाइडलाइन जारी किये गए हैं। इसमें कोरोना पीड़ित विद्यार्थियों को अलग कक्ष में बिठाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और परीक्षा पूर्व पूरे विद्यालय को सेनिटाइज करने के भी निर्देश हैं।

Leave a Comment